banner 728x250

महाराष्ट्र में शख्स ने मंत्री के सिर पर हल्दी पाउडर डाला

मराठा आरक्षण के लिए पत्र देने आया था, कहा- CM पर भी काला रंग फेंकूंगा

banner 120x600
banner 468x60

महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल पर शुक्रवार (8 सितंबर) को एक शख्स ने हल्दी पाउडर डाला। दरअसल, धनगर (चरवाह) समुदाय को दो लोग मंत्री के पास मराठा आरक्षण से जुड़ी मांगें लेकर पहुंचे थे। उन्होंने मंत्री को अपनी मांगों का पत्र सौंपा। राधाकृष्ण लैटर पढ़ने लगे, इसी दौरान एक शख्स ने जेब से हल्दी की पुडिया निकालकर मंत्री के सिर पर उड़ेल दी।

शख्स की इस हरकत के बाद मौके पर मौजूद मंत्री के सहयोगियों ने जमीन पर गिराकर उसकी पिटाई की। यह घटना सोलापुर जिले के सरकारी रेस्ट हाउस में हुई। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

banner 325x300

मंत्री पर हल्दी डालने वाले शख्स की पहचान शेखर बंगले के रूप में हुई है। मीडिया से बात करते हुए उसने कहा कि मैंने अपने समुदाय के मुद्दों पर सरकार का ध्यान खींचने के लिए ऐसा किया। मेरी सरकार से मांग है कि धनगर समुदाय की अनुसूचित जनजाति (ST) श्रेणी के तहत आरक्षण दिया जाए। अगर मेरी मांग जल्द पूरी नहीं हुई तो मैं मुख्यमंत्री या अन्य मंत्रियों पर भी काला रंग फेकूंगा।

मंत्री ने शख्स पर कोई कार्रवाई नहीं की
इस मामले पर मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा कि इसमें कुछ गलत नहीं है। हल्दी पाउडर का उपयोग धार्मिक अनुष्ठानों में किया जाता है, जिसे पवित्र माना जाता है। मैंने शख्स पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

पत्रकारों ने मंत्री से पूछा कि आपके सहयोगियों ने शख्स को पीटा था, इसे आप कैसे देखतें हैं? जवाब में राधाकृष्ण ने कहा कि उस समय सहयोगियों को कुछ समझ नहीं आया कि क्या हुआ है, वह त्वरित प्रक्रिया थी। हालांकि, बाद में मैंने अपने सहयोगियों को शेखर के पीछे जाने से रोक दिया था।

banner 325x300

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *